तेलंगाना में पीएम मोदी की रैली में टावर पर चढ़ी लड़की ने क्या कहा?

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

सिकंदराबाद , 12 नवम्बर। तेलंगाना के सिकंदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में शनिवार को उस समय अजब सी स्थिति सामने आई जब एक लड़की टावर पर चढ़ने लगीं. इस घटना से जुड़े वीडियो वायरल हैं और अब इस लड़की का बयान भी सामने आ गया है.
जब ये घटना हुई तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे थे. उन्होंने भाषण बीच में रोककर लड़की से टावर से उतरने की गुजारिश की. हालांकि, घटना से जुड़े वायरल वीडियो नज़र आता है कि पीएम मोदी की अपील के बाद भी वो लड़की लगातार ऊपर चढ़ती रहीं. बाद में उन्हें सुरक्षित नीचे उतार लिया गया.

L.C.Baid Childrens Hospiatl

क्या कहा लड़की ने?
समाचार एजेंसी पीटीआई और दूसरे मीडिया संस्थानों ने घटना को कवर किया है. लड़की ने टावर से उतरने के बाद मीडिया से बात भी की.
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक लड़की ने कहा कि वो अपनी बातें रखने के लिए टावर पर चढी थीं.
उन्होंने कहा. “दलितों को कई श्रेणियों में बांटना ग़लत है.”
लड़की ने सवाल पूछा, ‘यदि केंद्र सरकार क़ानून सही ढंग से लागू किया करे और न्यायपालिका भी ठीक रहे, तो बच्चों का रेप आख़िर क्यों होगा.’
लड़की का यह भी आरोप था कि ज़रूरी वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं और इससे मध्य वर्ग का जीना दूभर हो गया है.

mona industries bikaner

उसने कहा, ”पीएम को हर समुदाय, जाति और धर्म के साथ न्याय करना चाहिए.”
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया, “वे सबको एक समान ढंग से नहीं देख रहे हैं. उन्हें ख़ुद को किसी एक धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए.”
मोदी करते रहे अपील
पीटीआई की ओर से जारी एक वीडियो में पीएम मोदी उनसे कह रहे हैं, ”बेटा आप नीचे आइए! देखिए बेटा, ये तार की स्थिति अच्छी नहीं है. प्लीज़ बेटा, नीचे आ जाइए!”
पीएम मोदी ने कहा, ”बेटा, मैं आपकी बात सुनूंगा. बैठिए बेटा, नीचे आइए प्लीज़. बेटा यहां मैं आपके लिए आया हूं.”
”वहां पर शॉट सर्किट है बेटा, नीचे आइए. नहीं बेटा ये ठीक नहीं है. बेटा यहां ऐसा करने से लाभ नहीं होगा.”

प्रधानमंत्री की दूसरी रैली

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला हाइलोचन लाइट लगाने के लिए तैयार की गई टावर ऊंची संरचना पर चढ़ रही है। भाषण देते समय जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी की नजर युवती पर पड़ी, उन्होंने अपना भाषण रोककर युवती से तुरंत नीचे उतरने की अपील की गई। बता दें कि तीन नवंबर को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी लगातार दूसरी रैली के लिए तेलंगाना दौरे पर पहुंचे।


हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद छोड़ी जिद

प्रधानमंत्री ने हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच आगाह किया कि बिजली के तारों में खराबी जैसे कारणों से शॉर्ट सर्किट का खतरा हो सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी वीडियो में पीएम मोदी कहते सुने जा सकते हैं, ‘बेटा, नीचे आओ। हम तुम्हारे साथ हैं। इस तार की हालत अच्छी नहीं है। शॉर्ट सर्किट हो सकता है। इससे किसी को फायदा नहीं होगा। मैं तुम्हारे लिए आया हूं। मैं तुम्हारी बात सुनूंगा।’ प्रधानमंत्री के वीवीआईपी कार्यक्रम में व्यवधान और काफी समय तक अपनी जिद पर अड़ी रही महिला को देखकर वहां मौजूद अन्य लोग भी सकते में आ गए।

बीआरएस सरकार पर धोखा देने के आरोप

काफी देरी के बाद महिला समस्याओं का समाधान करने के आश्वासन से सहमत हो गई और टावर से नीचे उतर आई। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद में मडिगा आरक्षण पोराटा समिति द्वारा आयोजित एक रैली में भाग लिया। मडिगा समुदाय तेलुगु राज्यों में अनुसूचित जाति के सबसे बड़े घटकों में से एक है। उन्होंने कहा कि मडिगा समुदाय को पिछले 10 वर्षों में तेलंगाना सरकार ने धोखा दिया है, और कहा कि वह अन्य दलों द्वारा किए गए “पापों” के लिए माफी मांगना चाहेंगे।

बीसी समुदाय का CM मिलेगा

बीते सात नवंबर को आयोजित भाजपा की रैली में प्रधानमंत्री ने “बीसी आत्मा गौरव सभा” (पिछड़ा वर्ग स्वाभिमान सभा) को संबोधित किया था। उन्होंने वादा किया कि अगर 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में सत्ता में आई तो बीजेपी तेलंगाना में बीसी समुदाय के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाएगी।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *