विद्यालय पहुंचने पर शाला अध्यापकों द्वारा कब बुलबुल का किया गया भव्य स्वागत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 22 मार्च। राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड मंडल मुख्यालय बीकानेर द्वारा आयोजित षष्ठम मंडल स्तरीय शांति भंडारी कब बुलबुल उत्सव तीन दिवसीय 19 से 21 मार्च 2024 तक आयोजित शिविर में हमारी शाला शांति विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस शिविर में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में शाला के कब बुलबुल द्वारा विभिन्न गतिविधियों में मंडल स्तर पर विशेष ख्याति प्राप्त की। इस शिविर में शाला के आठ कब छात्र और 6 बुलबुल छात्राओं ने भाग लिया। इनके साथ शाला सचिव और कब मास्टर रमेश कुमार मोदी और शाला की अध्यापिका सुश्री कृतिका स्वामी ने फ्लॉक लीडर के रूप में बुलबुल के साथ हिस्सा लिया। इस उत्सव में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में शाला के कब बुलबुल द्वारा अपनी बेहतरीन प्रस्तुति देकर मंडल स्तर पर शाला का परचम फहराया।

schoks manufacring

मंडल स्तरीय आयोजित इस शिविर में लोक नृत्य व सामूहिक देशभक्ति गीत में बुलबुल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जंगल खेल प्रतियोगिता, विशाल गर्जना में कब ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और लोक नृत्य, सामूहिक देश भक्ति गायन में द्वितीय स्थान प्राप्त कर शाला का नाम गौरांवित किया।

इन सभी पुरस्कार को प्राप्त कर शाला पुनः पधारने पर शाला अध्यापकों द्वारा सभी विद्यार्थियों और कब मास्टर रमेश कुमार मोदी का भव्य स्वागत किया गया। शाला प्रधान हनुमान छींपा ने बताया की शाला की इसी प्रकार की विभिन्न गतिविधियों को करने से विद्यार्थियों में शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास होता है और वह अपनी जिम्मेदारियों को खुद निर्वहन करना सीखता है। शाला अध्यापक सौरभ बजाज ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए और आए हुए अभिभावकों को तीन दिवसीय शिविर में विद्यार्थियों को भेजने पर धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर सीमा पुरोहित, गायत्री परिहार, कमला जोशी, यशोदा सोलंकी,अनीता व्यास, मोनिका सांखी, सुमित्रा चौधरी और अन्य लोग भी उपस्थित रहे और सभी ने आए हुए विद्यार्थियों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *