राजस्थान की उप मुख्यमंत्री व कला साहित्य संस्कृति मंत्री दिया कुमारी को पत्र लिखा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 16 मार्च.राजस्थानी भाषा साहित्य संस्कृति एकेडमी बीकानेर में अध्यक्ष न होने के कारण अकेडमी के आवश्यक नीतिगत कार्यों के निष्पादन करने के लिए पूर्व किं भांति संभागीय आयुक्त या कलेक्टर को अध्यक्ष का चार्ज देने की मांग करते हुए मईनुदीन कोहरी, साहित्यकार ने राजस्थान की उप मुख्यमंत्री व कला साहित्य संस्कृति मंत्री दिया कुमारी को पत्र लिखा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

पत्र में लिखा गया है कि वर्तमान में अध्यक्ष न होने के कारण बहुत से वित्तीय/प्रशासनिक नीतिगत काम सचिव के अधिकार क्षेत्र में न होने के कारण लेखकों के वित्तीय प्रशासनिक कार्यों के निष्पादन नहीं हो रहे हैं।

mona industries bikaner

कोहरी ने लिखा है कि अत: आप उप मुख्यमंत्री भी है। आपका विभाग भी हैं। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से आज तक लेखकों के पांडुलिपी सहयोग/2023- 2024 के घोषित पुरष्कारों की राशि व अन्य सामग्री का वितरण के अलावा जागती जोत पत्रिका के कर्मचारियों के वेतन भुगतान आदि की परेशानी को देखते हुऐ शीघ्र किसी उच्च अधिकारी को अध्यक्ष बनाया जाए। उन्होंने लिखा है कि इसमें आचार संहिता का असर नहीं होता या फिर चुनाव आयोग से नित्य के कामों के निस्तारण की स्वीकृति ले कर हो सके। आपके कुशल नेतृत्व से अकेडमी के लम्बीत काम हो सकेंगे ।

आप द्वारा की गई कार्यवाही से साहित्यकार भी खुश होंगे तथा कर्मचारी भी कुशलता से काम कर सकेंगे ।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *