जैन के ज्वेलर्स के शोरूम से दीवार काटकर 25 करोड़ की सबसे बड़ी चोरी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

चौथी मंजिल का ताला तोड़कर दाखिल हुए

L.C.Baid Childrens Hospiatl

स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटी, CCTV फुटेज मिलने का दावा

mona industries bikaner

दिल्ली , 26 सितम्बर। दिल्ली के भोगल इलाके में सोमवार 24 सितंबर की देर रात उमराव सिंह ज्वेलर्स के शोरूम से करीब 20-25 करोड़ के गहने चोरी हो गए। दिल्ली में एक ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी की मामला सामने आया है। शोरूम के मालिक संजीव जैन ने बताया कि हम रविवार रात 8 बजे दुकान बंद करके गए थे। सोमवार को छुट्टी रहती है।

चोरों ने दीवार में 1.5 फुट का सेंध लगाया
दक्षिण पूर्व डीसीपी राजेश देव ने बताया कि दुकान में बेसमेंट के लिए जो रास्ता जाता है, उसमें करीब 1.5 फुट का सेंध लगाया गया है। अभी तक लॉकर नहीं खोला गया है। उसे खोलने के बाद चोरी के सामान की कीमत का सही आकलन किया जा सकेगा।

दिल्ली में हुई सबसे बड़ी चोरी, छत काटकर ₹25 करोड़ के गहने ले उड़े चोर
मंगलवार की सुबह 10:30 बजे शोरूम खोला तो हर तरफ धूल थी। जांच के बाद पता चला कि शोरूम में रखे सभी गहने गायब हैं। सोना-चांदी और हीरा समेत करीब 20-25 करोड़ के सामान की चोरी हुई है। 4 से 5 लाख रुपए कैश भी हैं। घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है।
शोरूम मालिक ने बताया कि चोर शोरूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए थे। इसके बाद स्ट्रांग रूम की दीवार काटकर शॉप में दाखिल हुए। दिल्ली पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज मिलने का दावा किया है। कि सीढ़ियों के नीचे करीब 1.5 फुट का सेंध लगाकर चोर शोरूम में घुसे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, चोरी की इतनी बड़ी घटना को पूरी प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया है। अपराधियों को दुकान और गहनों के बारे में पहले से जानकारी थी। उन्हें स्ट्रांग रूम पहुंचने के रास्ते से लेकर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बारे में भी पता था।

इससे ऐसा लग रहा है कि अपराधी अपनी प्लानिंग बनाने के लिए पहले भी वहां आये थे। फिलहाल पुलिस शोरूम में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। क्राइम ब्रांच के साथ फोरेंसिक टीम भी मौके पर जांच कर रही है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *