नौरंगदेसर स्कूल में वार्षिकोत्सव व सम्मान समारोह आयोजित हुआ

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौरंगदेसर में कलेक्टर ने  निरीक्षण किया

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 30 जनवरी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौरंगदेसर में बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निरीक्षण के साथ विद्यालय वार्षिकोत्सव में प्रतिभा सम्मान एवं भामाशाह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

mona industries bikaner

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को नौंरगदेसर ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों से संवाद कर कक्षा में पढ़ाए जा रहे पाठ्यक्रमों के संबंध में चर्चा की और शिक्षण कार्य की गुणवत्ता जानी।

स्टाफ से संवाद करते हुए जिला कलेक्टर ने कक्षा में पढ़ाए गए पाठ्यक्रम और अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों को सीखने और ध्यान केंद्रित करने की अपील की। भगवती प्रसाद ने स्कूल में स्थापित किए गए स्मार्ट टीवी के माध्यम से बच्चों को दी जा रही शिक्षा के संबंध में भी जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने लाइब्रेरी और अन्य कक्षाओं का निरीक्षण किया और कहा कि विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों को लाइब्रेरी से नियमित रूप से जोड़ा जाए। इस दौरान स्टाफ की उपस्थिति, विद्यार्थियों के उपस्थिति रजिस्टर सहित अन्य गतिविधियों का निरीक्षण किया।

 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती शारदा ढाका उप प्रधानाचार्य (डाइट) थी। उन्होंने अपने उद्बोधन विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ अन्य सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में गांव के सम्मानित भामाशाह धर्माराम , गोपाल कूकणा, विधायक ताराचंद के प्रतिनिधि , सरपंच प्रतिनिधि खेताराम , किसनाराम कूकणा, कानाराम , आमेदाराम , पूनमचंद , जगदीश कुमार, लूणाराम , मांगीलाल गोयल को भामाशाह अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया। आप सबके सहयोग से विद्यालय को 1800 फीट ग्रीन कारपेट तथा सात पंखों का सहयोग प्रदान किया गया है। कार्यक्रम में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देने वाले अध्यापकों का सम्मान और साथ ही परीक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमती सविता अग्रवाल ने विद्यालय में चल रही समस्त गतिविधियों की तथा आवश्यकताओं की जानकारी देते हुए भामाशाहों के सहयोग पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

विद्यालय उप प्रधानाचार्य भंवर जी द्वारा भामाशाहों के से प्राप्त राशि एवं उस़़से खर्च की गई राशि का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।कार्यक्रम का सफल संचालन पुस्तकालय अध्यक्ष राजीव मित्तल के द्वारा किया गया। उन्होंने भामाशाहों को भविष्य में विभिन्न प्रकल्पों के लिए योगदान एवं सहभागिता के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार ,मेडिटेशन, हास्य नाटिका, देशभक्ति गीत मयनृत्य ,शहीदों पर कविताएं आदि अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबको मंत्र-मुक्त कर दिया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यार्थियों के साथ विद्यालय स्टाफ कैलाश , श्रीमती मीना शर्मा, सुमन मित्तल,नीरज कालरा, शिखा कौशिक, माधवी व्यास, सुशीला चौधरी, मेघा रिचा, रुकमा जाखड़, अनुराधा शर्मा, एल निकिता सोनी, कंचन, सुरेंद्र कुकणा गिरीश गोयल, एवं विनोद भोजक का योगदान।

 

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *