भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला कौसिल बीकानेर ने अतुल कुमार अनजान की स्मृति सभा आयोजित की

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 5 मई। किसान सभा के अखिल भारतीय महासचिव, स्वामीनाथन आयोग के सदस्य रहे अतुल कुमार अनजान की स्मृति मे किसान नेता लक्ष्मीनारायण वर्मा, वरिष्ठ श्रमिक नेता रामेश्वर शर्मा एवं एटक के जिला अध्यक्ष प्रसन्न कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई शोक सभा में वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में ऐसे साथी का जाना जन आंदोलन की गहरी क्षति है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

भाकपा के जिला सचिव अविनाश व्यास ने कहा कि जन संघर्ष की प्रेरणा उन्हें विरासत में मिली थी, छात्र जीवन से शुरू हुआ उनका जन संघर्ष अन्तिम सांस तक जारी रहा । सफलता के लिए लोग अपनी निष्ठा बदल लेते है लेकिन उन्होंने वाम राजनीति की जो राह चुनी उसी पर अडिग रहे।

mona industries bikaner

संयुक्त किसान मोर्चे के रामगोपाल विशनोई ने किसान संघर्ष में उनके योगदान को रेखांकित किया । शिवदान ने कहा कि आज के दौर में आम चुनाव में आम जनता की बात होने के बजाय हिन्दू मुसलमान की बात हो रही है उस समय मानवियता की प्रखर आवाज का जाना क्षति है।
छात्र संगठन में सक्रिय रहे विरेंद्र शर्मा ने अनजान के साथ बिताए अपने संस्मरण साझा किए। वरिष्ठ पत्रकार अशोक माथुर ने अपने संदेश में कहा कि उन्होंने साथ में विदेश दौरे किये, वे व्यक्तिगत संबंधों में उदार थे। जनवादी महिला समिति की सीमा जैन, सीटू के मूलचंद खत्री एवं नौजवान सभा के सरजू गहलोत ने कहा की वर्तमान में अधिनायक वादी शक्तियों के खिलाफ संयुक्त संघर्ष ही उनको सच्ची श्रधांजलि होगी।

एटक के अब्दुल् रहमान एवं जाहिद हुसैन ने मजदूर आंदोलन के प्रति उनके योगदान को रेखांकित किया। समता सैनिक संघ के पुनमचंद गोयल एवं पन्ना लाल मेघवाल ने कहा कि जिस दौर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जनता की अरुचि दिख रही है, उस समय जनपक्ष के सिपाही का जाना दुखद है।

शिक्षक नेता इलियास जोईया और शायर जाकिर अदीब ने स्वामिनाथन आयोग में उनके योगदान को रेखांकित किया। जिला कांग्रेस के प्रवक्ता नितिन वत्स ने उनके निधन को इंडिया गठबंधन के लिए क्षति बताया। बैंक यूनियन के नेता रामदेव राठौड़ सहित मोहता रसायनशाला लेबर यूनियन, होटल एवं रेस्टोरेंट युनियन के पदाधिकारियों के अलावा लॉयर्स एशोसिएशन के एडवोकेट बसंत व्यास ने कहा की संयुक्त संघर्ष के प्रबल परौकार थे अतुल अंजान।

कॉमरेड महेश जोशी के संचालन में संपन्न हुयी शोकसभा में उपस्थित जनों द्वारा मौन रखकर उन्हें श्रधांजलि और पुष्पांजलि अर्पित की गयी।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *