शिक्षा मंत्री का अभिनन्दन किया व ज्ञापन भी दिया

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 5 मार्च। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर के सोमवार को प्रथम बार बीकानेर आगमन पर सर्किट हाउस में स्वागत कर शाल साफा एवं स्मृति चिन्ह देकर अभिनन्दन किया गया।
अभिनन्दन उपरान्त मंत्री जी ने शिक्षको को आश्वस्त किया कि शिक्षा क्षेत्र. में नवाचारो के साथ साथ शिक्षक शिक्षार्थी एवं शिक्षा के विषयो पर आपसी सामजस्य के साथ संवाद करते हुए विभाग स्तर पर सकारात्मक निर्णय लिये जायेगें। अभिनन्दन करने वालो में रवि आचार्य,ओमप्रकाश विश्नोई,रमेश व्यास,मूलचन्द,मौहम्मद फेैजल, चन्द्रकला भादाणी,हर्ष जैन आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित रहे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

शिक्षकों की तात्कालिक समस्याओं के निस्तारण की माॅग को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के शिष्टमण्डल ने प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य, प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई के नेतृत्व में राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर से रात्रि में बीकानेर सर्किट हाउस में मिलकर ज्ञापन दिया।

mona industries bikaner

संगठन के महिला जिलामंत्री चन्द्रकला भादाणी ने बताया कि शिक्षामंत्री को दिये ज्ञापन में सभी विद्यालयों में चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी लगाने,रिक्त पदो को भरने, समस्त सवंर्ग की बकाया पदोन्नति तत्काल करवाने, नवगठित जिलो में विकल्प के आधार पर जाने वाले शिक्षकों की वरिष्ठता यथावत रखने, अनेक विषयो यथा साज्ञान,गृहविज्ञान, चित्रकला, उधोग,कला,शाशि के शिक्षको की सम्पूर्ण सेवाकाल में न्यूनतम एक पदोन्नति का लाभ दिलाने,तृतीय श्रेणी सहित समस्त स्थानान्तरण करने, विभागीय जाॅच एवं एमएसीपी के प्रकरणो का तत्काल निस्तारण करवाने, एसीआर उपलब्द्व नही होने की स्थिति में सेवा प्रमाण पत्र एवं वार्षिक वेतन वृद्वि का आधार मानकर स्वीकृतियाॅ जारी करवाने, परीवीक्षा अवधि में अवकाश स्वीकृति के अधिकार न्यूनतम 120 दिन का निदेशालय को देने,पीडी मद में कार्यरत शिक्षकों को कोषालय के माध्यम से वेतन आहरण सुविधा प्रारभ्भ करवाने,माध्यमिक शिक्षा में नवनियुक्ति से पदो को भरने,महात्मा गाॅधी विद्यालयों में अधिशेष शिक्षकों का समायोजन स्थानान्तरण से पूर्व करवाने,समस्त तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानान्तरण करने तथा नीति नियमों के अन्तर्गत समस्त स्थानान्तरण करवाने,महात्मा गाॅधी विद्यालयों की समीक्षा करवाने,क्रमोन्नत विद्यालयो में संसाधनो की उपलब्द्वता करवाने, नवक्रमोन्नत विद्यालयों में स्टाफ लगानेे,स्कूल गणवेश रेडिमेड उपलब्द्व करवाने,स्टाफिंग पेटर्न माध्यमिक शिक्षा में करवाकर आवश्यकता अनुसार पद आवंटन करने आदि विभिन्न विषयों से अवगत करवाया गया।

नगरमंत्री महेश छीपा ने शिक्षकों को अवकाश के दिन कार्य करने पर नियमानुसार उपार्जित अवकाश प्रदान करने, समस्त श्रेणी के विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, सहायक कर्मचारी एवं कम्प्यूटर शिक्षक के पदों का सृजन करने, हिन्दी व अग्रेंजी अनिवार्य विषय पद आवंटन करने आदि की माॅग दिये ज्ञापन में मंत्री से की गयी।
शिष्टमण्डल में प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य, प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई के साथ महिला जिलामंत्री चन्द्रकला भादाणी्र, महेश छींपा, दिनेश कुमार,मौहम्मद फैजल,रमेश व्यास, आदि सम्मिलित रहे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *