क्रिकेट की दुनिया में नेपाली बल्लेबाज ने कल्पनातीत रेकार्ड बनाया

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

सिर्फ 9 गेंदों में ठोक दी हाफ सेंचुरी, नेपाली बल्लेबाज ने चकनाचूर किया युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नई दिल्ली, 27 सितम्बर। नेपाल स्टार बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जिसके बारे में शायद ही कोई दुनिया का बल्लेबाज सोच सकता था। इस बल्लेबाज ने मंगोलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनशेनल मुकाबले में सिर्फ 9 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने भारत के युवराज सिंह के 12 गेंदों में लगाई गई हाफ सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ा। यही नहीं, इसी मैच में उनके साथी कुशल मल्ला ने सिर्फ 34 गेंदों में शतक जड़ने का कारनामा किया है, जबकि टीम ने 20 ओवरों में 314 रन बनाए। ये तीनों ही वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

mona industries bikaner

मैच में टॉस जीतकर मंगोलिया ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। एक टॉस ही रहा जो उसके पक्ष में गया। इसके बाद कुशल भुर्तल ने 23 गेंदों में 19 रन ठोके, जबकि आसिफ शेख ने 17 गेंदों में 16 रन बनाए। इनके बाद मैदान पर जो तूफान आया कि हर कोई देखते रह गया। कुशल मल्ला ने 50 गेंदों में 8 चौके और 12 छक्के के दम पर नाबाद 137 रन ठोके तो दूसरे छोर पर रोहित पॉडेल ने 27 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के के दम पर 61 रन की पारी खेली।

आखिरी में रही सही कसर दीपेंद्र सिंह ने पूरी कर दी। इस बल्लबाज ने सिर्फ 1.2 ओवर यानी 8 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने सिर्फ छक्के में डील किया। अगर बॉल बाय बॉल बताएं तो 6, 6, 6, 6, 6, 6, 2, 6, 6 जड़ते हुए युवराज सिंह के 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया। युवी ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था। उसके बाद से इस आंकड़े को अटूट माना जा रहा था। इसी मैच में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ही ओवर में लगातार 6 छक्के मारे थे।

दीपेंद्र ने अपनी पारी में 10 गेंदों का सामना किया, जबकि 8 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 52 रनों की पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाजों के दम पर नेपाल ने 3 विकेट के नुकसान पर 314 रनों का स्कोर खड़ा किया, जब इस फॉर्मेट में विश्व रिकॉर्ड है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *