श्री प्रीति क्लब (बीकानेर) एवं दम्माणी हैरीटेज बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ शिविर

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • सेंट्रल कारावास के अन्दर नेत्ररोग -निदान -परामर्श-कैंम्प का सफल आयोजन

बीकानेर , 24 अप्रैल। श्री प्रीति क्लब ( बीकानेर ) एवं दम्माणी हैरीटेज के संयुक्त तत्वावधान में नेत्ररोग के निदान एवं परामर्श हेतु एक कैम्प का आयोजन बीकानेर सेंट्रल कारावास के अन्दर बंदियों के लिए किया गया। जिसमें करीब 175 बंदियों एवं जेल स्टाफ के नेत्रों की जांच डा० अनन्त शर्मा और उनकी डाक्टरों की टीम के द्वारा की गई, एवं 35 बंदियों को चश्मे वहीं वितरित किये गये तथा बाकी बंदियों के चश्मे बनवाने के लिए भेज दिये गये । इसके अलावा ऐसे 13 बंदियों की पहचान की गयी जिनकी आंखों का आपरेशन किया जाना है। उनकी सुचारू व्यवस्था करके उनका आंख आपरेशन पी बी एम अस्पताल में किया जायेगा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कैम्प के आयोजन पर श्री प्रीति क्लब के अध्यक्ष नारायण दास दम्माणी ने बताया कि सुमन मालीवाल ( S P सेंट्रल जेल, बीकानेर ) की प्रेरणा से उक्त कैम्प का आयोजन सर्व जन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना के तहत किया गया है। कार्यक्रम में उपस्थित महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रैंज के श्री ओमप्रकाश ने पहले कारागृह का निरीक्षण किया एवं बंदियों को दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं से प्रभावित हुए । जिसमें प्रमुख रूप से कम्प्यूटर ट्रेनिंग , मैकेनिकल ट्रेनिंग, नर्सरी ट्रेनिंग, ड्राइविंग ट्रेनिंग , फर्नीचर मेकींग की ट्रेनिंग आदि की विशेष सराहना की।

mona industries bikaner

बंदियों के प्रति अपने ऊदगार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आप अपने इस सजाकाल के समय का उपयोग इस बीकानेर सेंट्रल जेल में प्रदत्त सेवाओं के द्वारा सीख कर उठायें और जब रिहा होकर बाहर जायें तो उसको रोजगार के रूप में अपनायें और अपना सफल जीवन यापन करें । श्री प्रीति क्लब परिवार के सचिव राहुल माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष सुशील करनानी एवं विशीष्ट सहयोगी सुशील थिरानी ने कैम्प की सारी व्यवस्थाओं की देखरेख सुचारू रूप से की। दम्माणी हैरीटेज के ट्रस्टी मदनमोहन दम्माणी ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *