इस बिजनेसमैन की क्या किस्मत है भाजपा से अब सीधा विधायकी का मिला टिकट

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


कभी राजनीति में नहीं रहे, पर भाजपा ने खेला दांव

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सीकर,16 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में राजस्थान में 41 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। लेकिन इन सीटों में से कई सीटों पर भाजपा को विरोध झेलना पड़ रहा है।‌ इस विरोध के बीच ऐसी खबर भी आ रही है कि जो वाकई चौंकाने वाली है। सीकर में भाजपा की ओर से ऐसे कैंडिडेट को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है जिसने राजनीति में पहली बार कदम रखा और सीधे उन्हें विधायक का टिकट मिल गया।

schoks manufacring


शिक्षक-बिजनेसमैन को भाजपा ने दिया टिकट

फतेहपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी ने इंजीनियर और शिक्षक श्रवण कुमार चौधरी को टिकट दिया है। वह राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बिजनेसमैन हैं। सीकर, जयपुर समेत कई जिलों में उनके कोचिंग इंस्टिट्यूट हैं। इन कोचिंग इंस्टिट्यूट में हजारों की संख्या में छात्र पढ़ते हैं। बताया जा रहा है पिछले दिनों वे कई दिन तक दिल्ली में थे और पार्टी के दो बड़े शीर्ष नेताओं से लगातार संपर्क में थे।

लक्ष्मी नारायण मंदिर का किया दंडवत दर्शन
टिकट मिलने के बाद श्रवण चौधरी दंडवत यात्रा करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके एक हाथ में नारियल भी था। दंडवत लेट-लेटकर सारनाथ स्थित से लक्ष्मी नारायण मंदिर तक पहुंचे और चुनाव जीतने को लेकर भगवान का आशीर्वाद लिया। पार्टी का मानना है कि श्रवण चौधरी इतनी फेमस हस्ती हैं कि इसका फायदा पार्टी को जरूर मिलेगा और यह सीट पार्टी की झोली में ही आ गिरेगी।

1980 से लेकर अब तक सिर्फ एक बार जीती भाजपा यहां
भाजपा ने श्रवण चौधरी को इसलिए भी बड़ी जिम्मेदारी दी है क्योंकि इस सीट पर पार्टी 1980 से लेकर अब तक सिर्फ एक बार जीत सकी है। 1993 में भाजपा ने बनवारी लाल भिंडा को टिकट दिया था और भिंडा ने यह सीट निकलकर पार्टी को दी थी। 1980 में भाजपा ने एक स्थानीय पार्टी से गठबंधन भी किया था।‌ अब पार्टी ने श्रवण कुमार चौधरी को यह टिकट दिया है उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह सीट अब भारतीय जनता पार्टी की होने वाली है।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *