बीकानेर में शीतकालीन अवकाश 14 जनवरी तक

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

अब आठवीं तक के स्टूडेंट्स को 15 जनवरी से जाना है स्कूल, कलेक्टर ने बढ़ा दी छुटि्टयां

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 9 जनवरी। बीकानेर में सर्दी के प्रकोप को देखते हुए आठवीं तक के स्टूडेंट्स को अब पंद्रह जनवरी को स्कूल जाना है। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद गौतम ने 13 जनवरी तक छुटि्टयां बढ़ा दी है, 14 जनवरी को रविवार है। ऐसे में स्कूल पंद्रह जनवरी को फिर से खुलेंगे। हालांकि क्लास नौ से बारह तक के स्टूडेंट्स के लिए छुट्‌टी नहीं होगी।

mona industries bikaner

सर्दी के चलते माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला कलेक्टर्स को छुट्‌टी के लिए अधिकृत किया था। तब अधिकांश जिलों में 13 जनवरी तक छुट्टी की गई लेकिन बीकानेर में महज 9 जनवरी तक छुट्‌टी की घोषणा हुई। उस समय भी बीकानेर में सबसे कम तापमान था और अब भी बीकानेर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ऐसे में जिला कलेक्टर ने छुट्‌टी की तारीख बढ़ाकर अब 13 जनवरी की है। तापमान में पंद्रह जनवरी तक कुछ कमी आने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल बीकानेर में पारा तीन-चार डिग्री सेल्सियस के आसपास है। सुबह और शाम सर्दी के कारण बच्चे तो क्या युवा भी बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

फिर बढ़ेगी छुट्टी?

अब पंद्रह जनवरी से स्कूलें नियमित लगने की उम्मीद की जा रही है। तापमान में बहुत ज्यादा कमी नहीं आई तो स्कूल की छुटि्टयां तेरह जनवरी के बाद नहीं बढ़ने वाली है। अगर पारा यथावत बना रहा और शीतलहर की स्थिति रही तो तापमान कम हो सकता है।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस परिवार आचार्य श्री महाप्रज्ञ जी को भावांजलि अर्पित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *