लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के लिए कांग्रेस ने लिया एक अनोखा फैसला

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • वोटरों से जुड़ने के लिए बनाया यह प्लान

Congress has a new plan to win Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस लिया है। पिछले महीने विधानसभा चुनावों के नतीजे मनमुताबिक नहीं आने के बाद कांग्रेस ने सबसे पहले भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की और अब वह चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले ही अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने की बात कर रही है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

पिछले महीने 5 विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों में भाजपा की शानदार जीत ने कांग्रेस को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। पार्टी अब आम जनता से जुड़ने के लिए हर रोज मंथन करती हुई नजर आ रही है। वह वोटरों को जोड़ने के लिए बेहद संघर्षरत है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है कि वह आम चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी। 17 जनवरी को पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेस करके इस बात की जानकारी दी है। कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र तैयार करने से पहले यह जानना चाहती है कि आम जनता किन मुद्दों को शामिल करना चाहती है? इस बारे में कांग्रेस ने एक नई वेबसाइट तैयार किया है।

mona industries bikaner

घोषणा पत्र बनाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। इस समिति के चेयरपर्सन पी. चिदंबरम और संयोजक छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव हैं। इनके अलावा इस समिति में 15 और सदस्य हैं। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के दौरान पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेत एक वेबसाइट दिखाई। इस वेबसाइट का नाम ‘आवाज भारत की है। कांग्रेस ने यह अपील की है कि आम जनता कोई भी सुझाव वेबसाइट https://awaazbharatki.in के माध्यम से पार्टी तक पहुंचा सकता है। सुप्रिया श्रीनेत ने जनता के साथ awaazbharatki@inc.in ईमेल आईडी भी शेयर किया है और कहा है कि घोषणा पत्र के लिए कोई भी सुझाव ईमेल जरिए भेज सकते हैं। कांग्रेस का लक्ष्य इस अभियान के जरिये 90 करोड़ लोगों तक पहुंचना है।

 

ऐसे भेज सकते हैं सुझाव

सुप्रिया श्रीनेत ने बताया क‍ि ‘आवाज भारत की’ पर क्लिक करेंगे तो आपका नाम, फोन नंबर और पिन कोड मांगा जाएगा। ओटीपी डालने के बाद आप अपने सुझाव दे सकते हैं। सुप्र‍िया ने कहा क‍ि आप हमें वेबसाइट के जरिए या ईमेल के जरिये घोषणा पत्र के लिए मुद्दा बता सकते हैं क्योंकि हम जनता के लिए मेनिफेस्टो बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमेशा जनता की ही सुनी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि घोषणा पत्र के लिए हर राज्य के लोगों के सुझाव मांगे गए हैं। यह आम जनता का घोषणा पत्र होगा। उन्होंने कहा कि किसान, महिलाएं, युवा और समाज के हर वर्ग के लोग अपने अपने सुझाव भेज सकते हैं।

 

 

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *