भाजपा 400 तो दूर 150 सीटें भी मिलनी मुश्किल’ बोले राहुल गांधी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • अगर 400 पार हुयी भाजपा तो बदल देंगे संविधान

रतलाम , 6 मई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रतलाम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में 150 सीटें भी मुश्किल से मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि इन चुनावों से हमारा उद्देश्य संविधान को बचाना है जबकि भगवा पार्टी और आरएसएस इसे बदलना चाहते है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मध्य प्रदेश में रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के तहत अलीराजपुर जिले के जोबट शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों के हित में आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा हटा दी जाए। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर से जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि ‘इससे लोगों की स्थिति के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा और देश में राजनीति की दिशा बदल जाएगी. राहुल गांधी ने दावा किया, “भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे किताब (संविधान) को बदल देंगे। उन्होंने ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा दिया है. 400 तो छोड़िए, उन्हें 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी।”

mona industries bikaner

कांग्रेस नेता ने कहा, ”ये लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने के लिए हैं, जिसे भाजपा और आरएसएस खत्म करना, बदलना और फेंक देना चाहते हैं.” उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा, “यह (संविधान) है कि आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को लाभ मिल रहा है। संविधान के कारण ही आदिवासियों का जल, जमीन और जंगल पर अधिकार कायम है।”

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि “हम इसे रोकना चाहते हैं.” उन्होंने दावा किया, ”उनके नेताओं ने कहा है कि वे आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को दिया गया आरक्षण छीन लेंगे।” कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं इस मंच से आपको बताना चाहता हूं कि आरक्षण छीनने की बात तो छोड़ दीजिए, हम इसे 50 प्रतिशत से ऊपर बढ़ाने जा रहे हैं। अदालत ने आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत पर सीमित कर दी है।” राहुल गांधी ने कहा कि ‘कांग्रेस सरकार आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को उनकी जरूरत के मुताबिक आरक्षण देने का काम करेगी’।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *