सुरक्षित बचपन की पहल के साथ प्रभारी सचिव श्री जैन ने विद्यार्थियों के साथ किया संवाद

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 26 अप्रैल। राजस्थान के विद्यार्थियों को ‘असुरक्षित स्पर्श’ के बारे में जागरूक करने के लिए ‘गुड टच, बैड टच’ अभियान के तहत स्पर्श (गुड टच बैड टच) मेंटोर तथा जिला प्रभारी सचिव नवीन जैन ने शुक्रवार को करणी नगर स्थित आरएन आरएसवी स्कूल में विद्यार्थियों से संवाद किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को जागरुक करते हुए टेक्नोलॉजी के दुष्प्रभाव और अच्छे तथा बुरे स्पर्श के प्रति महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उन्होंने विद्यार्थियों से संवाद के दौरान बताया कि बच्चों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार के आंकड़े बहुत चौंकाने वाले हैं, इसलिए बच्चों को इस दिशा में स्वयं जानकर आगे आना होगा तथा गलत का विरोध करना सीखना होगा।

mona industries bikaner

उन्होंने कहा कि इस कैंपेन के तहत अब तक 65 लाख से अधिक बच्चों को सरकारी स्कूलों के माध्यम से तथा 15 लाख से अधिक बच्चों को स्पर्श वॉलिंटियर्स द्वारा गुड टच एवं बेड टच की जानकारी दी गई है। लगातार तीन चरणों में चले इस अभियान ने सफलता अर्जित की है। भावी शिक्षकों के लिए इस कैंपेन के महत्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसी को दृष्टिगत रखते हुए कैंपेन को भावी शिक्षकों के लिए भी बढ़ाया जा रहा है ताकि स्कूलों में शिक्षकों के माध्यम से इस जानकारी का आधिकारिक प्रचार प्रसार हो सके।

इस दौरान बीकानेर स्पर्श टीम से डॉ मुदिता पोपली, चंद्रप्रभा, सोनू राजपुरोहित, नवाब अली भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी तथा सांख्यिकी विभाग के उपनिदेशक सुशील शर्मा ने भी शिरकत की। अंत में स्कूल निदेशक पार्थ मिश्रा, व्यवस्थापक रामलाल स्वामी, शाला प्राचार्य बिंदु विश्नोई ने नवीन जैन को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
====

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस परिवार आचार्य श्री महाप्रज्ञ जी को भावांजलि अर्पित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *